HDFC Bank के पुराने मोबाइल बैंकिंग App से काम चलाइए, नया ऐप हुआ फेल

0
167

एचडीएफसी बैंक ने अपने पुराने मोबाइल बैंकिंग ऐप को गूगल प्लेस्टोर और ऐप स्टोर पर रिस्टोर कर दिया है. ऐसा इसलिए किया गया क्योंकि बैंक का नया नेटबैंकिंग ऐप लगातार पांच दिन से नॉन-रिस्पॉन्सिव था।

एचडीएफसी बैंक के नए ऐप में दिक्कत आ रही थी, जिसके बाद उसे वापस ले लिया गया। SKS

HDFC BANK ने अपने पुराने मोबाइल बैंकिंग ऐप को गूगल प्लेस्टोर और ऐप स्टोर पर रिस्टोर कर दिया है. ऐसा इसलिए किया गया क्योंकि बैंक का नया नेटबैंकिंग ऐप लगातार पांच दिन से नॉन-रिस्पॉन्सिव था और इसके बाद बैंक ने मजबूर होकर एक बार फिर पुराने ऐप को रिस्टोर कर दिया।

गौरतलब है कि एक प्राइवेट कंपनी ने एचडीएफसी बैंक के नए ऐप को पिछले सप्ताह मंगलवार को लांच किया था, लेकिन यूजर्स ने शिकायत की कि वे नए ऐप में लॉन-इन नहीं कर पा रहे हैं। यूजर्स की शिकायत के बाद बैंक ने माफी मांगी है और बैंक की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि वो मामले का जल्द से जल्द समाधान निकालने की कोशिश कर रहे हैं।

[su_animate]Debit Card जल्‍द हो जाएंगे पुराने, UPI की मदद से ATM से निकलेंगे पैसे[/su_animate]

जिन यूजर्स का ऐप ऑटो अपडेट हो गया है, उनके पास फोन बैकिंग, मिस्डकॉल बैंकिंग या इंटरनेट बैंकिंग का इस्तेमाल करने के अलावा कोई दूसरा रास्ता नहीं है। जिन लोगों के पास पुराना ऐप है, बैंक ने उनसे कहा है कि वे पुराने ऐप का इस्तेमाल करते रहें।

इससे पहले बैंक ने करीब पांच दिनों तक इस समस्या का समाधान करने की कोशिश की, लेकिन जब बात नहीं बनी तो पुराने ऐप को रिस्टोर कर दिया गया, बैंक ने अपने बयान में कहा है, ‘हम गूगल प्ले स्टोर और ऐप स्टोर पर पुराने मोबाइल बैंकिंग ऐप को रिस्टोर कर रहे हैं. ऐसा ग्राहकों को असुविधा से बचाने के लिए किया जा रहा है। ‘ पुराने ऐप को चार दिसंबर की शाम से इस्तेमाल के लिए दोबारा उपलब्ध करा दिया गया। बैंक ने कहा है कि नए ऐप में आई समस्या का समाधान करने में उम्मीद से अधिक समय लग रहा है और इसलिए पुराने ऐप को रिस्टोर कर दिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here