भारतीय स्टेट बैंक ग्राहकों के लिए लाया खास स्कीम, ऐसे लें लोन तो मिलेगी ब्याज में भारी छूट !

2
207
भारतीय स्टेट बैंक की इस सेवा का प्रयोग करके पा सकते है ब्याज में भारी छूट ?

भारतीय स्टेट बैंक डिजिटल मोबाइल एेप SBI YONO अपनी लॉन्चिंग के बाद एक साल पुरे कर चूका हैं। 24 नवम्बर को इस एप को लांच किये जाने के एक साल पुरे हो गए। बैंक अपने इस ऐप्प को आम लोगो के बिच लोकप्रिय बनाने के लिए एक विशेष अभियान शुरू कर रहा है। जिसके तहत जहां ग्राहकों को कई तरह के आकर्षक ऑफर दिए जाएंगे वहीं SBI YONO के जरिए लोन लेने पर ब्याज दर में भी छूट मिलेगी। SBI अपने इस ऐप को विशेष तौर पर युवाओं के बीच लोकप्रिय बनाने की योजना पर काम कर रहा हैं। इसके तहत देश भर में कॉलेजों व अन्य जगहों पर कार्यक्रम कर युवाओं को इस ऐप के बारे में बताया जा रहा है। दिल्ली, मुंबई व आसपास के इलाकों में कई कॉलेजों को चयनित किया गया है जहां विभिन्न कार्यक्रमों के तहत युवाओं को SBI YONO के बारे में बताया जाएगा।

बड़ी संख्या में ग्राहकों को जोड़ने की तैयारी 

SBI की ओर से SBI YONO से बैंक को ज्यादा से ज्यादा ग्राहकों को जोड़ने के लिए कई तरह से अभियान चलाए जा रहे हैं। उदाहरण के तौर पर बैंक की शाखा में आने वाले ग्राहकों को स्मार्ट फोन में यह ऐप डाउनलोड कराया जा रहा हैं, और वहीं कई जगहों पर होडिंग,पोस्टर व बैनर के जरिए ग्राहकों को इसके बारे में जागरूक किया जा रहा है। बैंक ने युवाओं को इस सेवा को जोड़ने की बड़े पैमाने पर योजना बनाई है। इसके तहत कई कॉलेजों व संस्थाओं में कार्यक्रम आयोजित कर युवाओं को इस सेवा के बारे में बताया जा रहा है।

[su_note]Note : If don’t do this State Bank of India may block internet banking before November 30/2018 ? [/su_note]

SBI YONO उपलब्ध कराएगा एसबीआई की सभी सेवाएं

भारतीय स्टेट बैंक के SBI YONO एक डिजिटल इंटीग्रेटेड प्लेटफार्म है। YONO का मतलब है you need only one, इससे स्पष्ट तौर पर पता चल रहा है कि बैंक इस ऐप के जरिए अपनी सभी सेवाओं को आम लोगों तक पहुंचाना चाहता है। इसमें आप जहां UPI के जरिए ट्रांजेक्शन कर सकेंगे वहीं बैंक की विभिन्न मर्चेंट्स के साथ चल रही स्कीमों का भी लाभ ले सकेंगे, साथ ही बैंक की विभिन्न वित्तीय सेवाओं जैसे चेकबुक ऑर्डर करना, एटीएम कार्ड मंगाना हो, या किसी तरह के लोन का आवेदन करना हो, एफडी करानी होगी जैसी सेवाओं भी इस सेवा के जरिए उपलब्ध हो सकेंगी।

ऐसे ले सकते हैं ब्याज में छूट

भारतीय स्टेट बैंक की ओर से SBI YONO को लोकप्रिय बनाने के लिए कई तरह के आकर्षक ऑफर दिए जा रहे हैं। इसके तहत यदि आप SBI YONO के जरिए एफडी के अगेंसट लोन के लिए आवेदन करते हैं तो आपको ब्याज पर .25 फीसदी तक छूट मिल सकती है। वहीं इस ऐप को डाउनलोड कर रजिस्ट्रेन कराते ही आपको बैंक की ओर से  200 रिवॉर्ड प्वाइंट दिए जा रहे हैं। इन प्वाइंटों का प्रयोग आप शापिंग करने या किसी तरह के लेनदेन में कर सकेंगे।

2 COMMENTS

Leave a Reply