Realme Narzo 10 Full Review in Hindi (Price, Specification)

0
62

दोस्तों जैसा कि आपको पता होगा, Realme के फ़ोन मार्केट में अभी तहलका मचा रही हैं। जी हाँ Realme के केवल C सीरीज के स्मार्टफोन 76+ लाख भेचे गए हैं। वैसे आपमे से काफी लोग भी रियलमि के फ़ोन का कोई न कोई मॉडल जरूर चलाते होंगे, मेने realme के ऑलमोस्ट सभी midrange के फ़ोन का इस्तेमाल किया हैं।
यहाँ में आपको Realme Narzo 10 को 30 दिन तक इस्तेमाल करने के बाद इसके बारे में अपने Opinion देने वाला हूँ की कैसा फ़ोन हैं आपको लेना चाहिए या नहीं।

Realme Narzo 10 Specifications:

Realme Narzo 10 इंडिया में 18 मई 2020 को लांच हुआ था और ये आपको 6.5inch Full Display के साथ Three Color उपलब्ध हैं (That Green, That White, That Blue). इसकी design इस Price रेंज में बेस्ट हैं। फिलहाल इसके specification के बारे में जान लेते हैं।

Display: Display की बात करे तो यह phone का सबसे बेहतर फीचर्स है और Narzo 10, 6.51 inch display Water drop Notch के साथ आता है. इसका screen resolution 720*1600 pixels और aspect ratio 20:9 हैं. इसमे आपको Corning Gorilla Glass v3 का प्रोटैक्शन देखने को मिलता हैं।

Battery: काफी लोगो का एक फ़ोन मेन फ़ीचर्स Battery होता हैं (भाई 500 अधिक लेलो पर अच्छी बैटरी वाला फ़ोन देदो), अगर आप भी ऐसा सोचते है, तो बधाई हो आपको इस फ़ोन में 5000mAh के साथ extra बैटरी वाला फ़ोन मिलता हैं। साथ ही ये Quick Fast Charging ओर Reverse Charging को भी सपोर्ट करता हैं।

Processor: Processor सबसे powerful feature होता है किसी भी phone के लिए। Narzo 10 में MediaTek Helio G80 processor मिलता है जो की latest technology पर based एक जबरदस्त processor हैं

Camera: दोस्तों हम सभी को एक बहेतर कैमरा वाला फ़ोन चाहिये होता हैं, पर अगर मिड रेंज में आप अच्छे कैमरा वाले फ़ोन बहुत कम देखने को मिलते हैं, लेकिन इस समार्टफोन में आपको बेस्ट कैमरा फ़ीचर्स मिलता है, Rear camera 48+8+2+2 MP और front camera 16 MP Front Cameras है जिसमे से सभी Camera AI technology पर काम करते हैं और इन्हे अलग-अलग features के लिए दिया गया है. जैसे Slow Motion, Expert Mode, Potrait Mode एंड एक्सट्रा-एक्स्ट्रा।

RAM: Phone को केवल 4GB RAM और 128GB Storage variant के साथ launch किया गया है

Realme Narzo 10 Price in India:

ये फ़ोन आपको एक ही variant के साथ तीन कलरो में ऑनलाइन Flipkart पर मिल जाएगा। इसकी Price आपको Rs. 11999 Pay करनी होगी।

Realme Narzo 10 Review in Hindi

फ़ोन को मार्केट में आये आज करीबन 2 महीने हो गए। lockdown की वजह से ये फ़ोन मुझे थोड़ा late मिला था, फिलहाल इस फ़ोन को मुझे यूज़ करते हुऐ आज एक महीने हो गए हैं, पूरे एक महीने यूज़ करने के बाद आपको में इस फ़ोन के बारे में पूरी जानकारी दूंगा किया है और कैसा हैं।
Pros & Cons

इस फ़ोन में मुझे सबसे अच्छी चीज लगी वो Storage 128GB इस price रेंज में इतनी कैपेसिटी वाला कोई फ़ोन नहीं है।
◆ 4 Rear Camera 48+8+2+2 MP, Realme ने इस फ़ीचर्स को देकर फ़ोन में आग ही लगा दी, क्योंकि इस रेंज में कोई भी Smartphone चार कैमर वो भी 48MP के साथ नही हैं।
◆ Gaming Experience भी काफी कमाल का हैं।
◆ 18watt का Type-C Charger with Quick Charing.
◆ अगर में अपने बारे में बताऊ तो मुझे इसकी Display quality थोड़ी अच्छी नहीं लगी।
◆ लंबी बैटरी होने के कारण थोड़ा लेट से चार्ज होता हैं। सायद कोई update आने से सही हो जाए।
◆ Realme की वही बेकार सी Old Camera Design.

सभी Quality देखने के बाद ये फ़ोन मुझे बेस्ट लगा, क्योंकि Price & Features दोनो एक ही फ़ोन में हैं.

दोस्तों, Realme Narzo 10 specifications, price और Hindi review के बारे में यहाँ पर जानकारी दिया गया है. अगर आप 2020 best Midrange Android smartphone buy करना चाहते है तो आप Realme Narzo 10 smartphone खरीद सकते है इसमें आपको MediaTek Helio G80 processor बेहतर RAM और Gaming Experience मिलता है. जो की phone के design ही नहीं phone के बेहतर performance के बारे में भी बताता है. अगर इसके बारे में आपका कोई सुझाव हो तो आप कमेंट जरूर करे.

Leave a Reply