पॉलिसी बेचने के लिए Allahabad बैंक और SBI Life ने मिल्या हात

0
162

Allahabad बैंक के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी मल्लिकार्जुन राव ने बताया कि बैंक का लक्ष्य ग्राहकों को जीवन बीमा के तमाम विकल्पों को उपलब्ध कराना है.

इलाहाबाद बैंक ने बीमा कंपनी एसबीआई लाइफ इंश्योरेंस के साथ हाथ मिलाया है. इसके तहत बैंक अपनी 3,200 शाखाओं के माध्यम से एसबीआई लाइफ की पॉलिसी बेचेगा. 

एसबीआई लाइफ इंश्योरेंस ने सोमवार को जानकारी दी है कि उसने सार्वजनिक क्षेत्र के इलाहाबाद बैंक के साथ ‘बैंकिंग-बीमा’ समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं। दोनों के बीच यह अहम करार इसलिए हुआ है ताकि एसबीआई लाइफ इंश्योरेंस ग्राहकों को वित्तीय योजना समाधान मुहैया करा सके।

एसबीआई लाइफ और बैंक की बीच हुआ यह गठजोड़ देश की सबसे बड़ी बैंक बीमा भागीदारी है. इस समझौते के तहत इलाहाबाद बैंक अपनी 3,238 शाखाओं के जरिये अपने ग्राहकों को एसबीआई लाइफ के जीवन सुरक्षा, धन सृजन और बचत उत्पादों की पेशकश करेगा.

इलाहाबाद बैंक के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी मल्लिकार्जुन राव ने बताया कि बैंक का लक्ष्य ग्राहकों को जीवन बीमा के तमाम विकल्पों को उपलब्ध कराना है और इससे बैंक की गैर-ब्याज आय में इजाफा होगा। वहीं दूसरी तरफ एसबीआई लाइफ इंश्योरेंस के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी संजीव नौटियाल ने बताया, “उपभोक्ताओं को अब हमारे उत्पादों तक सीधी पहुंच मिला करेगी, जहां उन्हें एक समग्र वित्तीय योजना समाधान प्राप्त होगा। हमारा मानना है कि हमारे वितरण नेटवर्क को मजबूत करने से बीमा को आम जनता के लिए और अधिक सुलभ बनाने में मदद मिलेगी और बैंक के साथ हमारी साझेदारी उसी दिशा में एक कदम है।”

[su_button url=”https://www.sabkuchhsikho.com/sms-se-deni-hogi-bima-primium-ki-pawati-suchna-html/” target=”blank” style=”3d” onclick=”https://www.sabkuchhsikho.com/sms-se-deni-hogi-bima-primium-ki-pawati-suchna-html/”]Click Here–
SMS से देनी होगी बीमा प्रीमियम की पावती सुचना ![/su_button]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here