ICICI Bank ने अपने ग्राहकों के लिए शुरू की ये फ्री सर्विस, रोबोटिक्‍स आधारित ‘Money Coach’ देगा निवेश की सलाह

0
246

ICICI Bank ने अपने iMobile ऐप यूजर्स के लिए भारत में पहली बार ऑटोमेटेड और रोबोटिक्‍स आधारित इन्‍वेस्‍अमेंट एडवाइजरी एप्‍लीकेशन ‘मनी कोच’ लॉन्‍च की है.


ICICI Bank का रोबोटिक्‍स आधारित ‘Money Coach’ देगा निवेश की सलाह

ICICI Bank ने अपने iMobile ऐप यूजर्स के लिए भारत में पहली बार ऑटोमेटेड और रोबोटिक्‍स आधारित इन्‍वेस्‍अमेंट एडवाइजरी एप्‍लीकेशन ‘मनी कोच’ लॉन्‍च की है. यह सॉफ्टवेयर रोबोटिक्‍स ऑटोमेटेड पर्सनल फाइनेंस और निवेश सलाह प्‍लेटफॉर्म पर आधारित है. इसकी मदद से ICICI बैंक के ग्राहक अपने भविष्‍य के निवेश की प्‍लानिंग आसानी से कर सकते हैं. अपने निवेश लायक पैसे जमा करने से लेकर उसे कहां-किस तरह निवेश करें, इसकी सलाह भी मनी कोच देगा. ICICI बैंक अपनी इस सर्विस के बदले ग्राहकों से कोई शुल्‍क नहीं लेता है। 

[su_animate]Debit Card जल्‍द हो जाएंगे पुराने, UPI की मदद से ATM से निकलेंगे पैसे[/su_animate]

सिर्फ खर्च ही नहीं बल्कि इन बातों का भी रखता है लेखाजोखा

M.C भारत का पहला सॉफ्टवेयर रोबोटिक्‍स एल्‍गोरिदम आधारित इन्‍वेस्‍टमेंट एडवाइजरी प्‍लेटफॉर्म है जो मोबाइल पर उपलब्‍ध है. यह न सिर्फ ग्राहकों के वित्‍तीय लेनदेन का विश्‍लेषण करता है बल्कि यह फाइनेंशियल हेल्‍थ रिपोर्ट भी उपलब्‍ध कराता है. यह आपको बताता है कि आपातकालीन परिस्थितियों के लिए आप कितने तैयार हैं. आपकी आय और खर्च पर नजर रखने के साथ-साथ आपके क्रेडिट कार्ड के इस्‍तेमाल और आपके लोन की रीपेमेंट क्षमता का भी आकलन करता है.

नए म्युचुअल फंड निवेशकों का रास्‍ता आसान बनाता है मनी कोच

ये अप्प आपको बिना कोई दस्‍तावेज जमा किए KYC पूरा करवाता है और आप इसकी बदौलत एक क्लिक में म्‍युचुअल फंडों में निवेश कर सकते हैं. यह नए म्‍युचुअल फंड निवेशकों के लिए काफी मददगार है. निवेशक मोबाइल ऐप के जरिए अपने निवेश पर नजर रख सकते हैं और सिस्‍टमेटिक इन्‍वेस्‍टमेंट प्‍लान (SIP) के जरिए निवेश की योजना बना सकते हैं. यह इक्विटी और डेड म्‍युचुअल फंडों में निवेश योजना की सलाह भी देता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here