Home Entertainment फ़िल्म स्टार कैसे बनें? स्टार बनने के लिए क्या क्या करना होगा

फ़िल्म स्टार कैसे बनें? स्टार बनने के लिए क्या क्या करना होगा

0

दोस्तो फिल्में तो हम सब देखते हैं, और सबका एक सपना होता है फ़िल्म industry में काम करना और फ़िल्म स्टार बनना पर हम से कितनो को पता नहीं होता करना किया होगा। आज में आपको इसी के बारे में बताने वाला हूँ की कैसे आप फिल्मी हीरो बन सकते हैं।

वैसे दोस्तो आज कल हर एक चीज़ के लिए college या coaching class खुल चुके है, जिनमे आपको Acting से लेकर Dance सब कुछ सिखया जाता हैं। लेकिन यहाँ में आपको इन्हें join करने को नही कहूँगा क्योंकि इन्हमें Fees काफी ज्यादा होती है, वैसे यहाँ में आपको घर बैठे सीखने का तरीका बताऊंगा जिससे अगर आप एक student है तो आपकी पढ़ाई के साथ मे ये भी रेगुलर रहेगा।

Film Star Kon-Kon Ban Sakta Hai?

फ़िल्म स्टार तो हम सभी बन सकते है पर हमारे अंदर acting कीड़ा (जुनून) होना जरूरी है, साथ मे हमे पहले किसी एक फील्ड में जैसे (मिमक्री, Dancing, Acting, Dailog बोलना, Comedy) का पूरा ज्ञान होना जरूरी हैं, तभी जाके आपकी फ़िल्म इंडस्ट्री में एंट्री होगी। ओर अगर आपको इनमे पूरा ज्ञान नही है तो आपको सिकना चाहिए। क्योंकि फ़िल्म बनाते वक़्त सिखया तो जाता है पर basic ही न पता हो फिर फायेदा क्या, जैसे कि मानलो आपको Dailog दे दिया जाए और आपको बोलने ही न आये।

Hero या Heroine बनने के लिए किया करें?

1. दोस्तो आप सभी ने Tik-Tok का नाम तो सुना होगा या फिर आपके फ़ोन में इसका App तो जरूर होगा ओर आप इसपे वीडियो देखते होंगे, क्या अपने कभी सोचा है कि इसपे लोग वीडियो कैसे बनाते हैं, Background में music चलता है और ये केवल अपना मुँह हिलाते है, हाँ कुछ वीडियो इसपे information लायक भी होती हैं, जैसे अगर आपको पता होगा (Baba Jackson) जो एक गाँव के रहने वाले हैं, उन्होंने अपने Dance सीखते गए video बनाकर Tik-Tok पर upload करते गए, आज ये सबके दिल मे छा छूके हैं ओर इन्हें फ़िल्म industry के Tiger Shrof, Hritik Roshan जैसे बड़ी हस्ती Follow करते हैं। अगर आपको भी थोड़ा बहुत भी आता हैं तो में आपसे कहूँगा की आप भी अपना वीडियो बनाके Tik-Tik अगर कोई गलती होगी तो पब्लिक आपको बता सकती हैं और ऐसे करके आप अपनी Skills बढ़ा सकते हो।

Read This: गेम्स खेलकर पैसे कैसे कमाए | How To Earn Money By Playing Game

2. आज की डेट में YouTube एक बड़ा प्लेटफार्म बन चुका हैं, जहाँ से आप सब कुछ सिख सकते हैं, आपको इसपे Dance या Acting सिखाने वाले बड़े बड़े इंस्टिट्यूट की Video मिल जाएगी जिससे आप आसानी से सिख सकते हों और अपने Content भी अपलोड कर सकते है अगर पब्लिक को अच्छा लगेगा तो Like भी मिलेगा जिससे आपको पता चल सकेगा कि आपकी वीडियो सभी को पसंद आ रही है, अगर कोई गलती होगी तो पब्लिक आपको बता सकती हैं कि आपको ये चीज सही करना चाहिए। और ऐसे करके आप Dancing, Acting, Comedy…. सिख सकते है और लोगो को entertain भी कर सकते है। जैसे कि Popular YouTuber (BB Ki Vines, Ashish Chanchalani…)
इन दोनों प्लेटफार्म की मदत से आप अपने Acting/Dancing carrier की शुरुआत कर सकते हैं.

दोस्तों ये थे कुछ stpes जिन्हे आप फॉलो कर फिल्म Hero या एक्टर बन सकते है. अगर आपको इस Post को लेकर सवाल है तो आप निचे Comment कर पूछे में आपको जल्दी से जल्दी सवाब की कोसिसि करूँगा।

पूरा पोस्ट पढ़ने के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद्

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here