कामकाजी महिलाओं के लिए खास तोफा ये बैंक दे रहे है खास ऑफर

3
222

देश के कई जाने माने बैंक कामकाजी महिलाओं को विशेष ऑफर्स के जरिए आकर्षित कर रहे हैं.


देश के कई जाने माने बैंक कामकाजी महिलाओं को विशेष ऑफर्स के जरिए आकर्षित कर रहे हैं. इसके तहत न सिर्फ खाते पर विशेष सुविधाएं दी जा रही हैं बल्कि इनकम टैक्‍स बचाने की सलाह, विशेष पोर्टल की मदद और शेयरों में ट्रेडिंग के लिए खास छूट भी मिल रही है. आइए जानते हैं कि कौन से बैंक कामकाजी महिलाओं को किस तरह के ऑफर्स दे रहे हैं.

ICICI Bank

ICICI Bank के एडवांटेंज वुमन ऑरा सेविंग्‍स अकाउंट के तहत कामकाजी और स्‍व-रोजगारी महिलाओं को डेबिट कार्ड पर 750 रुपये का विशेष कैश बैक दिया जा रहा है. इसके अलावा उन्‍हें होम, ऑटो और प्रोसेसिंग फीस के अलावा लॉकर फैसिलिटी में भी 50% की छूट दी जा रही है.

IDBI Bank

आईडीबीआई सुपरशक्ति अकाउंट के तहत महिलाओं को ATM से 10 फ्री ट्रांजैक्‍शंस के अलावा डीमैट और लॉकर पर छूट दी जा रही है.

SBI

भारतीय स्‍टेट बैंक (SBI) की स्‍त्री शक्ति योजना के अंतर्गत 2 लाख रुपये से अधिक के लोन पर महिलाओं से 0.5 फीसदी कम ब्‍याज लिया जाता है. उन्‍हें 5 लाख रुपये तक के लिए किसी तरह का गारंटी की भी जरूरत नहीं है. होम लोन पर भी 0.25 फीसदी की छूट ब्‍याज में दी जा रही है.

Kotak Mahindra Bank
Kotak Mahindra Bank महिलाओं को सिल्‍क सेविंग्‍स अकाउंट पर 6% की दर से ब्‍याज दे रहा है. लॉकर खुलवाने पर 35% की छूट हैं. इसके अलावा, पैसे डिपॉजिट और विड्रॉ करने के लिए होम डिलिवरी की सुविधा भी दी जा रही है.

3 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here