मंगलवार को बंधन बैंक और गृह फाइनेंस की डील का असर, घटे शेयर्स

0
163

दिन मंगलवार के 11 बजकर 30 मिनट पर बंधन बैंक का शेयर बीएसई पर 3.21 फीसद की गिरावट के साथ 485 रुपये प्रति शेयर के स्तर पर कारोबार करता देखा गया.

बंधन बैंक और गृह फाइनेंस के मर्जर की घोषणा का असर कंपनियों के शेयर्स पर देखने को मिला है। इस मर्जर की घोषणा के चलते बंधन बैंक के शेयर्स मंर 6 फीसद तक जबकि गृह फाइनेंस लिमिटेड के शेयर्स में 14 फीसद तक की गिरावट देखने को मिली। इन दोनों कंपनियों ने शेयर स्वैप डील के जरिए मर्जर की घोषणा की है।

सोमवार को बंधन बैंक और गृह फाइनेंस के बोर्ड ने गृह फाइनेंस के बंधन बैंक में शेयर स्वैप डील के जरिए विलय को मंजूरी दे दी थी। गृह फाइनेंस के शेयर होल्डर्स को प्रति 1000 शेयर्स पर बंधन बैंक के 568 शेयर्स मिलेंगे। सितंबर तिमाही के दौरान गृह फाइनेंस ने 2,738 करोड़ रुपये के लोन का वितरण किया था। इस तिमाही के अंत तक लोन बुक में 16,663 करोड़ रुपये का आंकड़ा दर्ज रहा। होम फाइनेंसर, जो मुख्य रूप से खुदरा खंड पर केंद्रित है, ने चालू वित्त वर्ष की पहली छमाही में 220 करोड़ का शुद्ध लाभ दर्ज किया था।

आख़िर क्या हुआ मंगलवार को 

दिन के 11 बजकर 30 मिनट पर बंधन बैंक का शेयर बीएसई पर 3.21 फीसद की गिरावट के साथ 485 रुपये प्रति शेयर के स्तर पर कारोबार करता देखा गया। जबकि गृह फाइनेंस लिमिटेड का शेयर बीएसई पर 13.62 फीसद की गिरावट के साथ 264 रुपये प्रति शेयर के स्तर पर कारोबार करता देखा गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here