Axis Bank का बड़ा बदलाव – CEO और MD सीखा शर्मा हुई रिटायर

0
163


Axis Bank ने अमिताभ चौधरी को अपना नया CEO और MD नियुक्‍त किया है.

Axis Bank की प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी शिखा शर्मा 31 दिसंबर 2018 को सेवानिवृत्त हो गई. Axis Bank ने स्‍टॉक एक्‍सचेंज को दी गई जानकारी में कहा, ‘हम यह जानकारी साझा करना चाहते हैं कि एक्सिस बैंक लिमिटेड की प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी शिखा शर्मा बैंक की सेवाओं से सेवानिवृत्त हो गई हैं. उनका कार्यकाल 31 दिसंबर 2018 को कारोबारी दिवस खत्म होने के साथ ही समाप्त हो जाएगा.’ शर्मा की जगह अमिताभ चौधरी लेंगे. वह एक जनवरी 2019 से बैंक के नए प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी होंगे. उनका कार्यकाल तीन वर्ष के लिए होगा.

चौधरी इससे पहले एचडीएफसी लाइफ इंश्योरेंस कंपनी के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी रह चुके हैं. चौधरी HDFC Life के साथ 2010 से थे. उन्होंने HDFC Life की लिस्टिंग में बड़ी भूमिका निभाई.

Amitabh JI के सामने सबसे बड़ी चुनौती बैंक की एनपीए की समस्या से निपटना होगी. पूरे देश में बैंकिंग सेक्टर NPA से परेशान है. एक्सिस बैंक भी इनमें से एक है. अमिताभ चौधरी को फाइनेंशियल मार्केट का लंबा अनुभव है. उन्होंने HDFC जैसे बड़े ग्रुप में 8 साल लाइफ इंश्योरेंस कंपनी को संभाला है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here