TikTok के बाद अब Pubg सहित 382 App होंगे बंद यहाँ है पूरी लिस्ट

0
330

दोस्तो 59 App बेन होने बाद एक बार फिर भारतीय सरकार ने चीन पर digital strick की है, आपको तो पता ही होगा कि एक माह पहले हमारी Govt. ने 59 chinese app को banned किया था जिसमे TikTok भी शामिल रहा और आज फिर से Indain Goverment ने 47 chinese app को banned कर दिया है। भारत सरकार ने सबसे ज्यादा चलने वाले Gaming App PUBG को भी बंद करने को कहा हैं, साथ ही कुल मिलाकर 382 Chinese Apps को बंद करने का फैसला लिया हैं।

47 Chinese App Ban List – जो भारत मे पूरी तरह से होंगे बंद

दोस्तो सरकार ने अभी केवल 47 chinese ऐप्प को ban कर दिया है। लेकिन अभी तक 47 chinese app का लिस्ट पूरी तरह से जारी नही हुई है। News से हमे बस इतना पता चला है कि ये 59 चीन ऐप्प के Clone App या lite version app है। जिनमे Tiktok lite, Helo lite, Likee lite, Uc mini, U video, shareit lite, Bigo Live Lite और VFY lite जैसे और भी ऐप्प शामिल है।

Pubg समेत 276 Chinese App होंगे बेन

दोस्तो खबरों से पता चला है कि भारत सरकार ने 276 chinese app की लिस्ट जारी की है। जो भारत सरकार आज या काल तक कन्फर्म ban कर sakti है, और इस लिस्ट में Pubg ओर Zili app भी शामिल है। अभी सरकार इन मोबाइल ऐप्प की जांच कर यह पता लगाएगी कि कहीं यह प्राइवेसी के नियमों का उल्लंघन तो नहीं कर रहे हैं। इसके अलावा कई चीनी इंटरनेट कंपनियों पर भी प्रतिबंध लगाया जा सकता है।

382 chinese app ban list – जो भारत मे पूरी तरह से होंगे बंद

भारत सरकार ने एक माह पहले Tik tok समेत 59 chinese ऐप्प को बेन कर दिया था। ओर आज फिर भारत सरकार ने 47 chinese ऐप्प को बेन कर दिया। ओर ये 47 chinese ऐप्प उन 59 ऐप्प के क्लोन या लाइट वर्शन ऐप्प है। भारत सरकार ने ओर 276 chinese ऐप्प की लिस्ट जरी की है। जो कभी भी बन हो सकते है। सबसे बड़ी बात तो ये भी है कि 276 chinese ऐप्प लिस्ट में pubg भी शामिल है।  और ये सबसे बड़ी बात है। pubg china की सबसे बड़ी gaming। ऐप्प थी । जो अब कभी भी बेन हो सकते है। इन पूरे लिस्ट को ऐड किया जाए तो टोटल 382 chinese ऐप्प हो रहे है। ऐसा करके भारत सरकार ने चीन को बहुत ही बड़ा झटका दिया है।

आखिर Pubg क्यों होगा बेन ?

Pubg एक बहुत ही popular Gaming ऐप्प है। pubg को बनाया south koreia ने है। pubg का जो प्लेइंग software है वो चीन का है। Tencent एक बहुत ही बड़ी game playing कंपनी है। Tencent चीन की कंपनी है और pubg को Tencent company play करती है। pubg के C.E.O ने कहा है कि वो अब Tencent company को छोड़ने वाली है। pubg अब Gameloft से अपना connection जोड़ने वाली है। Gameloft world की बहुत बड़ी gameing company है। Gameloft फ्रांस की बहुत बड़ी company है तो अगर pubg के C.E.O ने ऐसा किया तो pubg के बेन होने के चांस काम हो सकते है। लेकिन pubg कुछ दिनों के लिए जरूर बंद होगा।

भारत सरकार ने Internet company पर साधा निसाना ये भी हो सकती है ban?

भारत सरकार तो china की 382 chinese app को बन कर दिया है। ओर अब उसने internet company पे निसाना साधा है। आपको तो पता ही होगा कि भारत सरकार ने चीन से Transpoting का काम कब का छोड़ दिया है। ओर china पर digital Strick यानी app को ban कर के बहुत बड़ा झटका दिया है। और अब इंटरनेट कंपनी की बारी है।

उमीद है दोस्तो आपको china की ऐप्प बेन होने वाली न्यूज़ पसंद आई होगी।

Thank you guys❣️

Leave a Reply