Paytm Credit Card क्या हैं और इसका उपयोग कैसे करते हैं?

1
456

डिजिटल पेमेंट की दिग्गज कंपनी Paytm ने City Bank के साथ मिल कर हाल ही में 14 मई 2019 को लॉन्च किया हैं और इसका नाम Paytm First Credit Card हैं. इसे आप Paytm App के जरिये अप्लाई कर सकते हैं। तो चलिए अब जान लेते है की पेटीएम क्रेडिट कार्ड  क्या हैं, What is Paytm Credit Card?

पेटिएम क्रेडिट कार्ड  क्या हैं?

Paytm First Card एक Credit Card है जो Paytm Payment Bank Customers के लिए उपलब्ध है। Paytm ने इसे City Bank के साथ मिलकर बनाया है। यह क्रेडिट कार्ड VISA पेमेंट नेटवर्क के जरिए काम करता हैं। इस क्रेडिट कार्ड को पेटीएम ने मुख्यता: अपने कस्टमर्स के लिए बनाया है।

पेटीएम कंपनी का दावा है कि इस कार्ड के साथ अनलिमिटेड 1% कैशबैक दिया जाएगा और इस पेटीएम क्रेडिट कार्ड पर कोई भी एडिशनल चार्ज नहीं लगेंगे। पेटिम Customer अपने स्मार्टफोन में पेटीएम एप के जरिए इस कार्ड के लिए ऑनलाइन अप्लाई कर पा सकते हैं, paytm first credit card से आप ऑनलाइन या ऑफलाइन शोपिंग तथा अन्य सुविधाये ले सकते हैं !

पेटीएम फर्स्ट कार्ड 500 रुपये के वार्षिक शुल्क के साथ आता है ! जिसे सदस्यता वर्ष में 50,000 रुपये या अधिक खर्च करने पर छूट दी जाती है।

Paytm Credit Card उपयोग कैसे करते हैं?

1. Paytm का यह क्रेडिट कार्ड भारत सहित दूसरे देशो में भी एक्सेप्ट होगा, फ़िलहाल Paytm के तरफ से दिया जाने वाला डेबिट कार्ड केवल भारत में ही वैलिड होता है.

2. Paytm First Card के लिए आपको हर साल 500 रूपए देने होंगें, और अगर आप एक साल में 50,000 रुपय या इससे अधिक खर्च करते है तो आपको 500 रूपए का सुल्ख नहीं लगेगा।

3. अगर आप पेटीएम यूजर है तो Paytm ऐप के जरिए क्रेडिट कार्ड के लिए आवेदन कर सकते है, क्रेडिट कार्ड का स्टेटमेंट पेटीएम ऐप में ही मिलेगा।

4. इस क्रेडिट कार्ड के साथ कंपनी का दवा है की अनलिमिटेड 1% कैशबैक दिया जायेगा, ये कैशबैक आपके कार्ड में खुद से क्रेडिट हो जायेगा और कोई चार्ज भी नहीं लगेगा।

5. Paytm First Credit Card के customers को 10,000 रुपय का प्रोमोकोड मिलेगा. हालांकि यह आप तब ही यूज़ कर पाएंगे, जब कार्ड मिलने के पहले चार महीने के अंदर में 10000 रूपए खर्च करेंगे।

6. पेटीएम फर्स्ट कार्ड करते हुए सिटी प्रिविलेज के तहत EMI दे कर भी शॉपिंग कर सकते है।

7. पेटीएम ऐप में Paytm First Card passbook में इस क्रेडिट कार्ड की पूरी ट्रांसेक्शन हिस्ट्री होगी

8.  Paytm First Card पर paytm सहित सिटी बैंक और Visa की ब्रांडिंग होगी।

9. इस कार्ड की मदद से कार्ड होल्डर अपनी लोन लेने की एलेजिबिलिटी को भी चेक कर सकेगा और लोन लेने के लिए अप्लाई भी कर सकेगा।

10. Paytm First क्रेडिट कार्ड का Paytm First Loyalty प्रोग्राम से कोई लेना देना नहीं हैं और ये कस्टमर्स के यूसेज बेहेवियर के आधार पर तय किया जायेगा की किसे paytm First क्रेडिट कार्ड का ऑफर देगी।

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here